भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों, राजनेताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई- राज्यपाल

23/11/2020,10:12:30 AM.

 

कोलकाता: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है। यही नहीं उन्होंने भ्रष्टचारियों को चेतावनी भी दी है।

आरोप लगाया कि राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है जिसमें प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों से लेकर सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों तक की संलिप्तता है। कहा, राज्य के संवैधानिक प्रमुख होने के नाते यह सुनिश्चित करेंगे कि इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित हो।

राज्यपाल ने अपने ट्वीट की एक श्रृंखला में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए लिखा है कि राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और धन की अविश्वसनीय रूप से एकत्रीकरण की रिपोर्ट मिल रही है। इसमें बिचौलियों की भूमिका बहुत बड़ी है। बंगाल में इस तरह से भ्रष्टाचार का फलना फूलना एक खुला रहस्य है और लोग बड़े पैमाने पर इस बारे में चर्चा कर रहे हैं। इसके पीछे योजनाबद्ध तरीके से प्रशासन की विफलता और सुस्ती जिम्मेवार है। इसके लिए बड़े पैमाने पर जांच की जरूरत है तभी भ्रष्टाचार सारी कड़ियां खुलेंगी।

अपने ट्वीट में राज्यपाल ने बंगाल पुलिस और कोलकाता पुलिस को सीधे टैग करते हुए लिखा है कि वर्दी में शामिल लोगों की भी इसमें समलिप्तता है और इन भ्रष्ट लोगों के खिलाफ अनुकरणीय करवाई कर इसका पर्दाफाश किया जाना जरूरी है ताकि लोकतंत्र बचा रहे। उन्होंने लिखा है कि समय आ गया है कि भ्रष्टाचार की सरगना पर कानून का प्रकोप बरसे। उन्होंने कहा कि यह अन्याय होगा अगर ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना हो। यह लोकतंत्र की मौत की दस्तक होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =