ममता की वजह से शीलभद्र को मिला था दूसरा जीवन: फिरहाद हकीम

18/12/2020,9:25:22 PM.

 

कोलकाताः ममता बनर्जी कैबिनेट के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मशहूर अल्पसंख्यक नेता फिरहाद हकीम के बयानों की वजह से सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक लगातार पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं। बावजूद इसके वे अपने बागी विधायकों पर हमला बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। तृणमूल से नाता तोड़ चुके शीलभद्र दत्त को लेकर उन्होंने व्यक्तिगत टिप्पणी की है। हकीम ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की वजह से शीलभद्र दत्त को दूसरा जीवन मिला है।

दरअसल, लीवर संबंधी समस्या को लेकर दो साल पहले दत्त की तबीयत काफी गंभीर हो गयी थी। तब करीब 12 लाख रुपये का कर्ज लेना पड़ा था, जो मुख्यमंत्री के निर्देश पर पार्टी के विधायकों और अन्य नेताओं ने दिया था। इसी को लेकर शुक्रवार को हकीम ने कहा कि शीलभद्र के बचने की कोई उम्मीद नहीं थी। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सक्रिय सहयोग दिया और उनके लिवर का ऑपरेशन कराया गया। मुख्यमंत्री की सहयोग की वजह से उन्हें दूसरा जीवन मिला है। ऐसा व्यक्ति अगर स्थानीय स्तर पर किसी के साथ अनबन की वजह से पार्टी का साथ छोड़ता है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के पहले ही शीलभद्र दत्त ने पार्टी नेताओं के 12 लाख रुपये का कर्ज धीरे-धीरे लौटा दिया है। हालांकि अब उनके इलाज के लिए हुए खर्च को लेकर भी उन पर सवाल खड़ा किया जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *