माकपा विधायक तापसी मंडल भाजपा में होंगी शामिल

18/12/2020,9:05:38 PM.

 

कोलकाताः पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के तृणमूल से नाता तोड़ने के बाद ममता बनर्जी की पार्टी में भगदड़ मची हुई है। एमएलए जितेंद्र तिवारी, एमएलए शीलभद्र दत्ता सहित पार्टी के कई नेता तृणमूल कांग्रेस से नाता तोड़ चुके हैं। गुरुवार को हेस्टिंग्स स्थित भाजपा कार्यालय में बड़ी संख्या में अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए। अब भाजपा ने लेफ्ट में भी घुसपैठ किया है।

शुभेंदु अधिकारी के जिला पूर्व मेदिनीपुर के हल्दिया की माकपा एमएलए तापसी मंडल ने माकपा से नाता तोड़ने की घोषणा की है। तापसी मंडल के पति अर्जुन मंडल पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। वह शनिवार को मेदिनीपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा में भाजपा में शामिल होंगी।

उल्लेखनीय पश्चिम बंगाल में भी अगले साल की शुरुआत में ही चुनाव होने हैं। 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतने में सफल रही थी। वहीं, कांग्रेस ने 44 और वामपंथी दलों ने 26 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा को महज तीन सीटों पर ही जीत मिल सकी थी। वहीं, अन्य दलों ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि आरंभ में तृणमूल में बड़ी संख्या में अन्य पार्टियों के नेता शामिल हो रहे थे, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद स्थिति बदल गई है। अब लोग तृणमूल की जगह भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

स्वाधीन रूप से काम नहीं कर पा रही हूं : तापसी
हल्दिया की एमएलए तापसी मंडल ने कहा कि मैं स्वाधीन रूप से आम लोगों का काम नहीं कर पा रही हूं। इस कारण मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।
उनके पति के भाजपा में शामिल होने पर तापसी मंडल ने कहा कि मेरा विश्वास है कि एक ही घर में रहकर दो पार्टियों की राजनीति नहीं की जा सकती है। यह सही नहीं है कि मैं और मेरे पति अलग-अलग पार्टी में राजनीति करूं। इससे लोगों का विश्वास समाप्त होता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 15 =