मेलबर्न टेस्ट : भारत ने कसा शिकंजा,दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 133 रन पर खोए 6 विकेट

28/12/2020,10:06:28 PM.

मेलबर्न:  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 133 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को 2 रन की बढ़त मिल गई है। कैमरन ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 195 रन बनाए थे,वहीं भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए। पहली पारी में 131 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका जो बर्न्स के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।
ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा झटका मार्नस लाबुशाने के रूप में लगा जो 28 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर अजिंक्या रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा जो 8 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो 40 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। 5वां विकेट कंगारू टीम का ट्रेविस हेड के रूप में गिर जो 17 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट हुए।
ऑस्ट्रेलिया को छठवां झटका कप्तान टिम पेन के रूप में लगा जो 1 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर पंत के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद कैमरन ग्रीन (नाबाद 17) और पैट कमिंस (नाबाद 15 रन) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने दो,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज,रविचन्द्रन अश्विन और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया।
 इससे पहले कप्तान अंजिक्या रहाणे के बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारत ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 326 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत को 131 रनों की बढ़त मिली। रहाणे ने 112 रन बनाए। रहाणे के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 57 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा शुभमन गिल ने 45 और रिषभ पंत ने 29 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और नाथन ल्योन ने 3-3 ,पैट कमिंस ने 2 व हेजलवुड ने 1 विकेट लिया।
वहीं, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशाने ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा ट्रेविस हेड ने 38 और मैथ्यू वेड ने 30 रन बनाए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + thirteen =