मैं पहले भारतीय, फिर बंगाली -शुभेंदु अधिकारी का ममता को जवाब

15/12/2020,8:43:31 PM.

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले बंगाली कार्ड खेलने में जुटी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी को उन्हीं की पार्टी के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने करारा जवाब दिया है। मंगलवार को हल्दिया हेलीपैड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “मैं पहले भारतीय हूं और उसके बाद बंगाली हूं।”

दरअसल, ममता से नाराज शुभेंदु अधिकारी ममता कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके हैं। उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हैं। इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के नेताओं को ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के अन्य नेता बाहरी करा दे रहे हैं। इसी मामले को लेकर उन्होंने उक्त बयान दिया है।

हल्दिया बंदरगाह के संस्थापक और स्वतंत्रता सेनानी सतीश चंद्र सामंत की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में सेनानी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि तमलुक लोकसभा से वह लंबे समय तक सांसद रहे लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू अथवा अन्य केंद्रीय नेताओं को कभी भी बाहरी नहीं कहा। उन्होंने साफ कहा कि भारत में किसी भी कोने में रहने वाला व्यक्ति इस देश का नागरिक है और उसे देश के किसी भी कोने में जाने का अधिकार है। उसे बाहरी का तमगा नहीं दिया जा सकता। मैं पहले भारतीय हूं उसके बाद बंगाली हूं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =