राज्यपाल का आरोप : चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को परेशान कर रही है पुलिस

22/11/2020,6:30:19 PM.

 

कोलकाता: बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कोलकाता पुलिस पर आरोप लगाया है। राज्यपाल ने यह आरोप ट्वीट कर लगाए हैं।

राज्यपाल धनखड़ ने दावा किया है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग (आईटी) की टीम एक तरफ कोयला माफिया और गौ तस्करी करने वालों पर छापेमारी कर रही है तो दूसरी ओर बदला लेने के लिए राजनीतिक दबाव में कोलकाता पुलिस चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को परेशान कर रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि आर्थिक भ्रष्टाचार की जांच कर रहे सीबीआई और इनकम टैक्स अधिकारियों को कोलकाता में बेहतर कारपोरेट कानूनी मदद ना मिले।

अपनी ट्वीट की श्रृंखला में राज्य प्रशासन को चेतावनी देते हुए राज्यपाल ने कहा कि वर्दी में शामिल हुए लोग कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर राजनीतिक रूप से प्रेरित होकर आवश्यकता से अधिक सक्रिय हैं। वे ये भूल गए हैं कि ये खुद को सबसे ऊपर समझने की गलतफहमी हैं, जबकि कानून सबके ऊपर होता है। कभी-कभी जरूरत से ज्यादा सक्रियता उल्टी पड़ जाती है। राज्यपाल ने कहा है कि उन्होंने संविधान की रक्षा की शपथ ली है और बंगाल के लोगों के हित में आपको ऐसे हर एक कदम उठाने से परहेज नहीं करेंगे जिससे राज्य प्रशासन राजनीतिक तौर पर निरपेक्ष बन सके।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि राज्य प्रशासन राजनीतिक तौर पर तटस्थ नहीं है बल्कि सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में हर एक कार्रवाई होती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि राजनीतिक आदेश के मुताबिक कार्रवाई की वजह से ही बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + eleven =