राज्यपाल ने पत्र लिखकर ममता से कानून व्यवस्था और अधिकारियों के भ्रष्टाचार पर पूछे सवाल

26/12/2020,9:04:38 PM.

कोलकाता: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शनिवार चिट्ठी लिखकर राज्य में लगातार बिगड़ती जा रही कानून व्यवस्था पर स्पष्टीकरण मांगा है। इसके साथ ही राज्य में आबकारी अधिकारियों के भ्रष्टाचार को लेकर भी जवाब तलब किया है।
राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इस मुद्दे की शिकायत की है।
26 जून को, उत्तरी 24 परगना में आईएफबी एग्रो इंडस्ट्री पर लगभग 150 उपद्रवियों ने हमला किया था। सुरक्षा गार्डों पर हमला किया गया और कारखाने में तोड़फोड़ की गयी। फैक्ट्री बंद करने की धमकी दी। फैक्ट्री मालिकों ने इस बारे में पुलिस से शिकायत की। राज्यपाल ने आरोप लगाया है कि इस तरह की घटनाओं में राज्य की छवि धूमिल हो रही है। डर के माहौल के कारण बंगाल का औद्योगिक निवेश नष्ट हो सकता है। इस पत्र में राज्यपाल ने कहा है कि उन्होंने हमले के बाद राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव और अतिरिक्त वित्त सचिव से रिपोर्ट मांगी थी।
लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हाल ही में, कारखाने के मालिक ने राज्यपाल से संपर्क किया। उन्हें एक पत्र में कारखाने के मालिक ने यह भी कहा कि कुछ आबकारी अधिकारी उनसे घूस मांग रहे थे। ऐसा नहीं करने पर फैक्ट्री को बंद करने की धमकी दी जा रही है।
राज्यपाल ने फैक्ट्री मालिक के आरोपों को “बहुत गंभीर” बताया। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में राज्यपाल ने लिखा कि इस तरह की शक्ति के दुरुपयोग को खत्म करने की जरूरत है।
इस आरोप से पता चलता है कि राज्य का उत्पाद शुल्क विभाग अनैतिक गतिविधियों के लिए एक प्रजनन स्थल बन गया है। कानून का शासन ऐसी अनैतिक गतिविधियों का समर्थन नहीं कर सकता है।
उल्लेखनीय है कि पिछले जून में बदमाशों ने उत्तरी 24 परगना में एक शराब कारखाने पर हमला किया था। आरोप है कि कुछ आबकारी अधिकारी फिलहाल फैक्ट्री मालिकों से विशेष लाभ की मांग कर रहे हैं।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 14 =