राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत थे लौहपुरुष सरदार पटेल : प्रधानमंत्री

31/10/2020,10:48:07 AM.

 

‘भारत रत्न’ और ‘लौहपुरुष’ सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि
परेड का भी हुआ आयोजन, जनता को दिलाई शपथ
गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं प्रधानमंत्री मोदी

केवडिया/अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के प्रथम गृह मंत्री, ‘भारत रत्‍न’ सरदार वल्‍लभभाई पटेल को उनकी 145वीं जयंती पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्‍हें ‘लौहपुरुष’ संबोधित करते हुए राष्ट्रीय एकता और अखंडता का अग्रदूत’ बताया।

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं और ‘लौहपुरुष’ सरदार पटेल की जयंती पर उन्‍होंने केवड़‍िया में नर्मदा सराेवर स्थित ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ जाकर सरदार को श्रद्धासुमन अर्पित किए। मोदी ने सरदार की सबसे ऊंची प्रतिमा के पास पदपूजा भी की। उल्लेखनीय है कि सरदार पटेल की जयंती को ‘राष्‍ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर केवड़‍िया में एक परेड का आयोजन भी किया गया है।

केवड़‍िया में ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ के पास आयोजित ‘राष्‍ट्रीय एकता दिवस’ परेड का प्रधानमंत्री ने निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्‍होंने जनता को ‘एकता शपथ’ भी दिलाई। परेड से पहले राष्‍ट्रगान हुआ और उसके बाद केंद्रीय सशस्‍त्र पुलिस बलों के जवानों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इस परेड का नेतृत्व 2018 बैच के आईपीएस ओमप्रकाश ने किया। परेड में कई राज्‍यों के पुलिस बल भी शामिल थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − one =