लॉकडाउन से बंगाल की सड़कों पर सन्नाटा, पर कुछ जगहों पर उड़ीं धज्जियां

11/09/2020,12:46:10 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः साप्ताहिक लॉकडाउन के तहत शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। कोलकाता से लेकर उत्तर बंगाल के प्रमुख व्यावसायिक शहर सिलीगुड़ी तक में सड़कों पर गाड़ियां नहीं चलीं, बाजार-हाट बंद रहे हैं। लेकिन वहीं उत्तर 24 परगना की कुछ जगहों पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखीं।

कोलकाता से सटे जूट इंडस्ट्रियल इलाके जगदल समेत में खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई गईं। सड़कों पर कहीं सब्जियां बिक्री हो रही थीं तो कहीं मछलियां। कहीं ठेले पर दुकान लगी थी। ग्राहकों की भीड़ उमड़ी पड़ी थी। यह पहले से घोषणा की गई थी कि शुक्रवार को लॉकडाउन रहेगा, लेकिन जगदल के एक हिस्से में इसका असर नहीं दिखा। दुकानों और ग्राहकों को को हटाने के लिए कहीं भी कोई पुलिस सुबह तक नहीं दिखाई दी।

बहरहाल भले कोलकाता के कई उपनगरीय इलाके में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखीं लेकिन महानगर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। कोलकाता पुलिस सड़कों पर बैरीकेटिंग लगाकर कर गश्त करती रही। पुलिस के आला अधिकारी से लेकर ट्रैफिक पुलिस मुस्तैद दिखें।

उधर उत्तर बंगाल में भी लॉकडाउन का साफ असर दिखा। लॉकडाउन के और दिनों की तरह ही इस प्रमुख व्यावसायिक शहर के बाजार बंद रहें। दुकानों के शटर गिरे रहे। रास्तों पर लोगों की आवाजाही नाममात्र की रही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =