वसूली और राजनीतिक हत्या के मामले में बंगाल सबसे आगे हैःअमित शाह

21/12/2020,12:40:56 PM.

 

कोलकाताः अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे से राज्य की राजनीतिक सूरत को अमित शाह ने काफी हद तक बदल दिया है। एक ओऱ जहां तृणमूल के दिग्गज नेता व सरकार में मंत्री रह चुके शुभेंदु अधिकारी को अपने पाले में लेकर आए वहीं दूसरी ओर उनके साथ अन्य तॉणमूल सांसदों, विधायकों के साथ ही पार्षदों के एक समूह को भी पार्टी में लेकर खड़ा कर दिया।

राजनीतिक जानकारों की माने तो इस राजनीतिक घटनाक्रम का आगामी विधानसभा चुनाव में खासा असर देखने को मिलेगा। अपने दौरे के अंतिम दिन यानी रविवावर को गृहमंत्री अमित शाह ने संवाददाताओं को संबोधित किया। यहां से शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर निशाना साधा। शाह ने तोलबाजी, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, हिंसा, बंम धमाके, कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में बंगाल को नंबर एक बताया।

हाल में जेपी नड्डा पर हुए हमले पर उन्होंने कहा कि भारत के सबसे बड़े दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर ये हमला केवल भाजपा के अध्यक्ष पर हमला नहीं है बल्कि बंगाल की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस की सरकार की, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है।

मैं आज इस प्रेस वार्ता के माध्यम से तृणमूल कांग्रेस के सभी नेताओं को बताना चाहता हूं कि आप गलतफहमी में मत रहिए कि इस प्रकार के हमले से से भाजपा की गति, भाजपा का कार्यकर्ता रुकेगा या भाजपा अपने कदम पीछे लेगी। अमित शाह ने कहा कि जितना इस प्रकार की हिंसा का वातावरण बनाएंगे उतना ही भाजपा और मजबूती के साथ बंगाल में अपने आप को मजबूत करने का परिश्रम करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि हिंसा का जवाब हम लोकतांत्रिक तरीकों से देंगे। बंगाल में आने वाले चुनाव में इस सरकार को हम परास्त करके दिखाएंगे। शाह ने कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर है। 300 से ज्यादा भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले की जांच में एक इंच भी प्रोग्रेस कहीं पर दिखाई नहीं पड़ती है। बंगाल में शिक्षा क्षेत्र में 90 प्रतिशत प्राथमिक स्कूलों में डेस्क नहीं है। 30 प्रतिशथ से ज्यादा स्कूलों में पर्याप्त क्लासरूम नहीं है। 10 प्रतिशत स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं है। 56 प्रतिशत स्कूलों में शौचालय नहीं है। ममता बनर्जी के शासन में बंगाल हर मामले में पीछे होता जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =