विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

09/12/2020,1:19:20 PM.

 

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। 35 वर्षीय पार्थिव ने ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट के जरिये अपने संन्यास की घोषणा की।

पार्थिव ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से विदा ले रहा हूं। भारी मन से अपने 18 साल के क्रिकेट के सफर का समापन कर रहा हूं।”

उन्हें 2002 में इंग्लैंड दौरे पर भेजा गया, जब उन्होंने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में भी पदार्पण नहीं किया था। पार्थिव ने कहा, “बीसीसीआई ने काफी भरोसा जताया कि 17 साल का एक लड़का भारत के लिए खेल सकता है। अपने करियर के शुरुआती वर्षों में मेरी इस तरह हौसला अफजाई करने के लिए मैं बोर्ड का शुक्रगुजार हूं।”

पार्थिव ने आखिरी बार 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वांडरर्स टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा, उनका आखिरी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच वर्ष 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ था। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सदस्य थे।

17 साल की उम्र में साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण करने वाले पार्थिव पटेल ने देश के लिए कुल 25 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं, 38 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा उन्होंने दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक पार्थिव पटेल के नाम नहीं है। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में 6 अर्धशतक के साथ 934 रन और एकदिनी क्रिकेट में 4 अर्धशतकों के साथ 736 रन उन्होंने जड़े हैं।

139 आईपीएल मैचों में उन्होंने 13 अर्धशतकों के साथ 2848 रन बनाए हैं। पार्थिव ने घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए 194 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + ten =