विशाखापट्टनम की एचपीसीएल के प्लांट में लगी भीषण आग, सौ लोगों को निकाला गया

25/05/2021,8:12:01 PM.

विशाखापत्तनम । स्थानीय हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) रिफाइनरी मंगलवार को दोपहर अचानक धमाका होने के बाद भीषण आग लग गई। आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई। दमकलकर्मियों के साथ नेवी, एनडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। संयत्र में से सौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

विशाखापट्टनम के मलकापुरम में स्थित एचपीसीएल के संयंत्र में तीन टर्मिनल हैं। इस संयत्र की तीसरी यूनिट में दोपहर 3.30 बजे लगभग अचानक एक धमाका होने बाद आग लग गई। यह तीसरी यूनिट काफी संवेदनशील होती है और यहां दमकलकर्मी हर समय तैनात रहते हैं। आग ने देखते ही देखते भीषण रूप धारण कर लिया। आग की लपटें 200 मीटर से अधिक ऊंची उठ रही थीं। आग लगने की सूचना पर नेवी व एनडीआरएफ के दल भी अत्याधुनिक उपकरणों से आग पर काबू पाने की कोशिश की। विशाखापत्तनम शहर से भी दमकल की कुछ गाड़ियां बुलवा ली गईं।

पुलिस के अनुसार संयंत्र में जोरदार धमाका होने के बाद आग लगी है। दुर्घटना के समय संयंत्र में एक सौ से अधिक कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। दुर्घटना की अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

दुर्घटना के संबंध में विशाखापट्टनम के जिला कलेक्टर विजय चंद ने बताया कि एचपीसीएल दुर्घटना में आग पर काबू पा लिया गया। दुर्घटना में किसी के हताहत या घायल होने की भी सूचना नहीं है।
इसी बीच एचपीसीएल ने एक बयान जारी कर कहा कि रिफाइनरी की एक क्रूड प्रोसेसिंग यूनिट में आज आग लग गई थी। आग बुझा दी गई है और जनता के लिए कोई खतरा नहीं है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =