शाह के पहुंचने के पहले बांकुड़ा में व्यापक तैयारियां, करेंगे आदिवासी घर में दोपहर का भोजन

04/11/2020,1:51:40 PM.

बांकुड़ाः  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय बंगाल दौरे को लेकर बंगाल बीजेपी में भारी उत्साह है। दरअसल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह का यह दौरा सांगठनिक तौर पर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री शाह के बुधवार देर शाम 8:30 बजे के करीब कोलकाता पहुंचे के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा। वह शुक्रवार तक बंगाल में रहेंगे।

शाह गुरुवार को बांकु़ड़ा भी जा रहे हैं जहां बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। जहां पार्टी के स्तर पर बैनर-झंडे लगाने की तैयारियां चल रही हैं, वहीं प्रशासनिक स्तर पर भी केंद्रीय गृह मंत्री के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। बांकुड़ा के पुलिस अधीक्षक और अन्य आला अधिकारी स्वयं उन जगहों में जाकर सुरक्षा तैयारियों का जायजा ले रहे हैं जहां अमित शाह जायेंगे। इस क्रम में एसपी ने उस आदिवासी ग्राम का भी दौरा किया जहां शाह एक आदिवासी परिवार के यहां दोपहर का भोजन करेंगें। चतुर्डीह गांव में अमित शाह के आने से पहले काफी तैयारियां की जा रही हैं। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री चतुर्डीह गांव के आदिवासी विभीषण हांसदा के घर में दोपहर का भोजन करेंगे। विभीषण हांसदा परिवार और गांव के लोग अमित शाह जैसे बड़े केंद्रीय नेता के आने से बेहद खुश हैं। चूंकि शाह शाकाहारी भोजन करते हैं, इसलिए वे लोग भोजन में भात, दाल, चटनी, पोस्तों की सब्जी और अन्य चीजें परोसने की तैयारी में लगे।

विभीषण हांसदा के परिवार की महिला सुखमणि हांसदा ने शाह के आने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम लोग अमित शाह के खाने के लिए भात, दाल, पोस्तो, पोस्तों व गोभी की सब्जियों की व्यवस्था कर रहे हैं। हमारे गांव में एक केंद्रीय मंत्री आ रहे हैं, इसलिए हम लोग बेहद खुश हैं। गांव के लोग खुश हैं। गांव का विकास हुआ है। हमने और गांव के लोगों ने उनके प्रति काफी आभार जताया है। सुखमणि ने बताया कि चूंकी केंद्रीय मंत्री आ रहे हैं तो हम लोग अभी काफी व्यस्त हैं। काफी तैयारियां करनी पड़ रही हैं ।

एक आदिवासी परिवार में दोपहर का भोजन करने के बाद अमित शाह बांकुड़ा के रवींद्र भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। बांकुड़ा में राढ़ व मेदिनीपुर जोन के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और विधानसभा चुनाव 2021 के चुनाव की रणनीति बनायेंगे।  शाह का बांकुड़ा में सीआरपीएफ के महानिरीक्षक के साथ बैठक भी निर्धारित है। बैठक के बाद वह वापस कोलकाता लाैट जाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − two =