शाह के बंगाल दौरे से पूर्व सीआरपीएफ सतर्क, राज्य पुलिस से सुरक्षा में सहयोग की मांग

18/12/2020,10:38:50 AM.

 

कोलकाताः हाल ही में राज्य मेें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को देखते हुए बंगाल में अमित शाह के बंगाल दौरे को लेकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पूरी तरह सतर्क है। अमित शाह 19-20 नवंबर को पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे के मद्देनजर सीआऱपीएफ ने राज्य पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा में सक्रिय सहयोग मांगा है।

बंगाल की सत्ता में किसी भी हाल में आने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। विधानसभा चुनाव को करीब 5 महीने अभी बाकी हैं। हालांकि तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस समय राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। अमित शाह के दौरे को लेकर सीआरपीएफ पर वीवीआईपी की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी है। केंद्रीय सुरक्षा बल ने राज्य पुलिस से कहा कि स्‍थानीय पुलिस सुरक्षा के इंतजाम करे ताकि ऐसे प्रदर्शनकारियों को रोका जा सके।

मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह की सुरक्षा में केंद्रीय सुरक्षा बल और स्टेट आर्म्ड पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे। रोड शो और जनसभा के दौरान सड़क पर मौजूद लोगों की महत्वपूर्ण जगहों पर स्क्रीनिंग की जाएगी। भीड़ के बीच बड़ी तादात में सादी वर्दी में सुरक्षा एजेंसियों के जवानों की तैनाती होगी। वहीं स्थानीय पुलिस को इलाके की कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − three =