शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त के साथ की किसान हिंसा की स्थिति पर चर्चा, सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

27/01/2021,5:57:40 PM.

नई दिल्ली (एजेंसी)। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव को तलब कर गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में हुए उपद्रव और उसके बाद की स्थिति का जानकारी ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से राजधानी में हुई हिंसा की स्थिति पर चर्चा की।

शाह ने बुधवार को गृह मंत्रालय के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस आयुक्त के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आय़ुक्त एसएन श्रीवास्तव से बीते मंगलवार को राजधानी में हुए उपद्रव और उसके बाद के हालात की विस्तृत जानकारी ली। सूत्र बताते हैं कि, बैठक मेें शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को उपद्रव में शामिल लोगों की पहचान कर मामला दर्ज करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

सूत्रों के मुताबिक, शाह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि उपद्रव के दौरान लाल किले और दूसरे इलाकों में सरकारी संपत्तियों को हुए नुकसान का आंकलन कर जल्द तैयार की जाए। इस बारे में गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने भारतीय पुरात्तव सर्वेक्षण (एएसआई) से कहा है कि वह लाल किले में हुई क्षति का आंकलन कर विस्तृत रिपोर्ट दे।

उधर, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह जल्द से जल्द ऐतिहासिक इमारत में हुई क्षति का आंकलन कर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजें, ताकि दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + seven =