शाह से मिले राजीव बनर्जी, वैशाली और प्रबीर, बीजेपी का दामन थामा

30/01/2021,10:07:33 PM.

नई दिल्ली (एजेंसी)। पश्चिम बंगाल के वन मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके राजीव बनर्जी और उनके साथ तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल और तृणमूल कांग्रेस से हाल ही में इस्तीफा देने के बाद अब इन्होंने  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये हैं। शाह ने उत्तरीय पहना कर सभी को भाजपा में शामिल कराया।

शनिवार शाम दिल्ली पहुंचे बनर्जी ने शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ वैशाली डालमिया और रतिन चक्रवर्ती भी मौजूद रहे। बनर्जी ने ममता मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के साथ ही विधानसभा व तृणमूल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वैशाली को हाल ही में ममता बनर्जी ने कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निकाल दिया था। वह पूर्व बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया की बेटी हैं। वैशाली पश्चिम बंगाल की बाली विधानसभा सीट से विधायक हैं।

वहीं, प्रबीर घोषाल राज्य की उत्तरपाड़ा विधान सभा सीट से तृणमूल के विधायक हैं। गत शुक्रवार को वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलायी गयी बैठक से दूर रहे। उसके बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई। बनर्जी के साथ शाह से मिलने पहुंचे रतिन चक्रवर्ती हाबड़ा के पूर्व मेयर हैं। तीनों नेता भाजपा महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय व वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय के साथ विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे। इनके रविवार को भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 6 =