शुभेंदु के बाद अब इस मंत्री को मनाने में जुटी तृणमूल, पार्थ और पीके संग बैठक

13/12/2020,3:13:17 PM.

 

कोलकाता: राज्य कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले मंत्री शुभेंदु अधिकारी के बाद अब राजीव बनर्जी भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। अब उन्हें मनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने कमर कस ली है। राज्य के शिक्षा मंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी के घर रविवार दोपहर बनर्जी को लेकर बैठक हो रही है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि दोपहर 11:50 बजे राजिव बनर्जी पार्थ चटर्जी के घर पहुंचे। वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नियुक्त राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी टीम के साथ पहले से ही मौजूद थे। पार्टी सूत्रों के अनुसार राजीव बनर्जी की नाराजगी दूर करने की हर संभव कोशिश हो रही है। बैठक में शुभेंदु अधिकारी के बारे में भी चर्चा चल रही है।

दरअसल एक दिन पहले ही दक्षिण कोलकाता की एक सभा में संबोधन करते हुए राजीव बनर्जी ने कहा था कि जो लोग चापलूसी करते हैं, पार्टी में उनका महत्व ज्यादा है। मैं गलत को गलत और सही कहता हूं इसलिए मुझे किनारे किया जा रहा है। यह बर्दाश्त नहीं होगा। पार्टी में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें जनता पसंद नहीं करती लेकिन उन्हें अधिक अहमियत मिली है। अगर शुभेंदु अधिकारी पार्टी छोड़ते हैं तो इससे काफी नुकसान होगा।

राजीव बनर्जी का यह बयान सत्तारूढ़ पार्टी के लिए मुश्किल का सबब बन गया है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने इशारे-इशारे में अभिषेक बनर्जी पर सवाल खड़ा किया है। एक तरफ बंगाल में अगले चार महीनों के अंदर विधानसभा का चुनाव होना है और दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी के बाद राजीव बनर्जी की नाराजगी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रही है। इसलिए उन्हें मनाने में तृणमूल कांग्रेस ने तनिक देर नहीं की। हालांकि वह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के प्रति अपना विश्वास बहाल रखेंगे या नहीं, इस बारे में फिलहाल संशय बरकरार है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *