संसद के नये भवन के शिलान्यास कार्यक्रम पर कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच ट्विटर वार

11/12/2020,1:57:17 PM.

 

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के सेंटर विस्टा प्रोजेक्ट के तहत संसद के नये भवन के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर सरकार और कांग्रेस पार्टी के बीच ट्विटर वार जारी है। कांग्रेस नेताओं द्वारा सरकार पर किसानों की परवाह न कर अपने लिए महल बनाने का ताना मारने के बाद अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि लगता है कांग्रेस भी अब मान चुकी है कि इस संसद से सिर्फ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही देश की सेवा करेंगे।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को संसद के नये भवन के शिलान्यास और भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के शामिल होने पर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा था कि एक ओर किसान सड़कों पर अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, तो दूसरी ओर सरकार है कि सेंट्रल विस्टा के नाम पर अपने लिए महल खड़ा करने में लगी है।

कांग्रेस नेता के इस तंज पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस को लगता है कि संसद भवन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए ही है। उन्हें विश्वास है कि अब हमेशा के लिए पीएम मोदी और भाजपा ही इस संसद से देश की सेवा करते रहेंगे।’

गोयल ने कहा कि किसानों के लिए फसल बीमा, लागत का डेढ़ गुना एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य), किसान सम्मान निधि जैसे कदम पीएम मोदी ने ही उठाए हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ झूठे वादे किये। शायद इसीलिए कांग्रेस नेताओं को लग रहा है कि इस नये संसद भवन में भाजपा हमेशा रहेगी।

वहीं पीयूष गोयल की इस प्रतिक्रिया पर सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि ‘काश, जनता के पैसे से 25 हजार करोड़ का सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट बनाने वाले और आठ हजार करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदने वाले प्रधानमंत्री कराहती धरती मां की पुकार भी सुनते। अगर ऐसा होता को आज किसानों को वॉटर केनन, कंटीले तार व दुत्कार और पूंजीपतियों को कृषि व्यापार नहीं देते।’

सुरजेवाला ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज सकते हुए कहा कि यह ध्यान रखा चाहिए कि संसद जनता से बनती और चलती है, अहंकार से नहीं।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 13 =