सांयतन के बाद अब अग्निमित्रा पॉल को भाजपा ने भेजा कारण बताओ नोटिस

23/12/2020,8:22:51 PM.

कोलकाताः आसनसोल नगर निगम के प्रशासक और जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद जितेंद्र तिवारी के बीजेपी में ज्वाइन करने की खूब जोर अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन उन्हें बीजेपी में शामिल करने के संबंध में पार्टी के अंदर से कई स्वर उभरे थे। इस संबंध में खिलाफत करने वाले एक और बीजेपी नेता को कारण बताओ नोटिस बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने जारी किया है।

ये हैं बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल। इनके पहले प्रदेश महासचिव सायंतन बसु को भी इसी तरह से नोटिस जारी किया गया था। जब 17 तारीख को अग्नि मित्रा पॉल आसनसोल में पार्टी के एक कार्यक्रम में आयी थीं तो उन्होंने जितेंद्र तिवारी के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्हें पार्टी में शामिल कराने का विरोध किया था। लेकिन अब पार्टी नेतृत्व ने इसे सख्ती से लिया है।

माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर ही बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के निर्देश पर उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने अग्निमित्रा पॉल को शोकॉज नोटिस जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि उन्होंने पार्टी के संविधान के खिलाफ जाकर काम किया है। सायंतन बसु की तरह ही इस महिला नेता को सात दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है।

गौरतलब है कि जितेंद्र तिवारी के इस्तीफे और उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के जोर पकड़ने पर सबसे पहले आसनसोल के सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये जितेंद्र तिवारी का विरोध किया था। उसके बाद अग्निमित्रा पॉल ने अपना विरोध जताया। अगले दिनों सायंतन बसु ने भी इन दोनों की लाइन पर ही बयान दिया। प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बाबुल का पक्ष लिया था हालांकि उनका स्वर नरम था।

बहरहाल जितेंद्र तिवारी तो बीजेपी में नहीं गये लेकिन उन पर बयानबाजी करने वाले बीजेपी नेता अनुशासन के कठघेरे में आग गये हैं। अब बाबुल सुप्रियो को भी क्या नोटिस मिलता है, इसपर सबकी नजर है। लेकिन बीजेपी के अंदर इस घमासान को लेकर जरूर तृणमूल कांग्रेस को बोलने का मौका मिल गया है।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने इस संबंध में चुटकी लेते हुए कहा है कि बीजेपी अब तृणमूल कांग्रेस की बी टीम बनने जा रही है। यहां सीबीआई और ईडी से ड़रे हुए तृणमूल नेताओं को जगह दी जा रही है। और उस पर बीजेपी में मतभेद उभर कर आ रहा है। दरअसल बीजेपी एक सर्कस में बदल गई है और बंगाल के लोगों का मनोरंजन कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + one =