सीबीआई की छापेमारी के दौरान ईसीएल के एरिया सिक्योरिटी इंचार्ज की मौत

28/11/2020,4:56:52 PM.

आसनसोलः कोयला तस्करी के मामले में एक बार फिर से केंद्रीय जांच एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की है। पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत तीन राज्यों के 45 ठिकानों पर कोयला तस्करों के खिलाफ सीबीआई ने शनिवार को छापेमारी की। सीबीआई की छापेमारी से ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड यानी ईसीएल के कुनुस्तोरिया एरिया के सिक्योरिटी इंचार्ज को इतना सदमा पहुंचा कि उनकी तबीयत खराब हो गई और मौत हो गई। घटना के वक्त उनके घर में सीबीआई की तलाशी चल रही थी। मृत सिक्योरिटी अधिकारी की पहचान धनंजय राय के तौर पर हुई है। वह ईसीएल के कुनुस्तोरिया एरिया के सिक्योरिटी इंचार्ज थे। शनिवार की सुबह सीबीआई की टीम उनके जामुड़िया घर में जब तलाशी अभियान चला रही थी तब अचानक वे बीमार पड़ गये और गिर पड़े। परिवार के लोग तुरंत उन्हें आसनसोल के कल्ला स्थित ईसीएल के सेंट्रल अस्पताल ले गए जहां के डॉक्टरों ने धनंजय राय को मृत घोषित कर दिया।

कोयला तस्करी के मामले में सीबीआई की छापेमारी से सांकतोड़िया स्थित ईसीएल हेड क्वार्टर में भी हड़कंप मचा हुआ है। इस छापेमारी और कुनुस्तोरिया एरिया के सिक्योरिटी इंचार्ज धनंजय राय की असामयिक मौत से ईसीएल के आला अधिकारियों में बेचैनी देखी गई है। ईसीएल अधिकारी नीलाद्री राय ने इस बात की पुष्टि की कि अचानक तबीयत बिगड़ने से ही धनंजय राय की मौत हुई है।

इधर सीबीआई छापेमारी के दौरान सिक्योरिटी इंचार्ज की तबीयत बिगड़ने से हुई मौत के बाद कल्ला स्थित ईसीएल सेंट्रल अस्पताल, जहां धनंजय राय को लाया गया था, में कई ईसीएल श्रमिकों के साथ ही श्रमिक संगठनों के नेता भी पहुंच गए। अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। आईएनटीटीयूसी श्रमिक संगठन के नेता और तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बर्दवान जिला कंवेनर हरेराम सिंह भी कल्ला अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने सिक्योरिटी इंचार्ज की मौत पर दुख जताते हुए सीबीआई छापेमारी पर सवाल उठाया।.

(फोटो साभार- आनंदबाजार पत्रिका.कॉम)

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 10 =