सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव की मांग पर दखल देने से किया इनकार

25/01/2021,9:59:11 PM.

नई दिल्ली (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव की मांग पर दखल देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता वकील पुनौती कौर ढांडा से कहा कि आपने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर याचिका दाखिल की है। आप उचित मंच पर अपनी बात रखें।

याचिका में कहा गया था कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है। रोहिंग्या मुसलमानों के फर्जी वोट बनाएगए हैं। हिंदुओं को धमकाया जा रहा है। याचिका में आगामी विधानसभा चुनाव में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की गई थी।

याचिका में मांग की गई थी कि स्वतंत्र चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। याचिका में कहा गया था कि पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए केंद्र अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाए। कोर्ट पश्चिम बंगाल सरकार से भाजाप कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच के बारे मे रिपोर्ट तलब करे। याचिका में कहा गया था कि अगर कोर्ट पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकताओं की हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार की जांच रिपोर्ट से संतुष्ट न हो तो इसकी सीबीआई जांच का आदेश दिया जाए ।याचिका में चुनाव आयोग को फर्जी मतदाताओं का नाम लिस्ट से हटाने का निर्देश देने की भी मांग की गई थी। याचिका में मांग की गई थी कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम के दौरान उन पर हमले के मामले में जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की जाए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =