सुशांत मामले की सीबीआई जांचः सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

11/08/2020,5:01:52 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः सुशांत सिंह मामले में पटना में केस दर्ज होने और सीबीआई जांच को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सभी पक्षों की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है और गुरुवार तक सभी पक्षों से जवाब मांगा है।

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में बिहार में एफआईआर दर्ज होना, बिहार पुलिस द्वारा जांच करने और अंत में बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश करने का आरोपी रिया चक्रवर्ती ने विरोध किया है। रिया चक्रवर्ती केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने करने की मांग कर रही है। महाराष्ट्र सरकार ने भी इसका विरोध किया है। लेकिन सुशांत के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की है क्योकि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है। इन सारे मुद्दों पर आज सुप्रीम कोर्ट में तीखी बहस हुई।

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई जांच को मंजूरी देनी वाली केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर नजरल तुषार मेहता ने कहा कि मुंबई में एक अस्वाभाविक मौत हुई लेकिन मुंबई पुलिस ने अभी तक एफआईआर भी दर्ज नहीं की है। जबकि मृतक सुशांत के शरीर पर चोट के निशान पर देखे गए हैं। जब मुंबई में मामला ही दायर नहीं हुआ, जांच ही शुरू नहीं हुई तो फिर कैसे महाराष्ट्र सरकार कह सकती है कि बिहार में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर किया जाए और सीबीआई जांच नहीं होने दी जाए। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने जांच के नाम पर केवल सबूतों को नष्ट किया है। इसलिए जरूरी है कि मामले की सीबीआई जांच हो।

वहीं सुनवाई के बाद सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने रिया से पूछा है जब उसने ही सीबीआई जांच की मांग की है तो फिर अब इसका क्यों विरोध कर रही है। विकास सिंह ने कहा कि आज जो कुछ सुप्रीम कोर्ट में हुआ, और हमने जिस मजबूती से अपना पक्ष रखा है, उससे यह तय है कि सुशांत मामले की जांच सीबीआई से होने जा रही है। हां, चूंकि सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला देगा, वह एक आने वाले दिनों के लिए महत्वपूर्ण होगा, इसलिए फैसला थोड़ा लंबित कर दिया जाएगा।

विकास सिंह ने कहा कि हमने कोर्ट को बताया कि मुंबई पुलिस ने सुशांत के पिता केके सिंह के साथ सहयोग नहीं किया है। हमें मुंबई पुलिस पर किसी तरह का विश्वास नहीं है क्योंकि उसने जांच के नाम पर पूरे मामले को भटकाने का काम किया। यह भी बताया कि जब सुशांत की बहन उसके फ्लैट में गई तो उसने सुशांत के शरीर को झूलते हुए नहीं देखा है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 3 =