सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रखा जाना चाहिए था : लारा

23/11/2020,8:52:54 PM.

 

मुंबई, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को लगता है कि मुंबई इंडियंस के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। सूर्यकुमार ने 77 प्रथम श्रेणी मैचों में 44.01 की औसत से 5,326 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने 165 टी 20 मैचों में 32.33 के औसत से 3,492 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हाल ही में समाप्त हुए 13 वें संस्करण में मुंबई इंडियंस की पांचवीं खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

उन्होंने 16 मैचों में 145 के स्ट्राइकर रेट से 480 रन बनाए। बावजूद इसके उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। लारा ने सूर्यकुमार के दबाव में बल्लेबाजी करने की क्षमता की तारीफ करते हुए उन्हें एक विशेष खिलाड़ी बताया।

लारा ने एक खेल चैनल के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा,” निश्चित रूप से वह एक विशेष वर्ग के खिलाड़ी हैं। मैं सिर्फ रन बनाने वाले खिलाड़ियों को नहीं देखता, मैं उनकी तकनीक और दबाव में उनकी क्षमताओं को देखता हूं। वे शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आता है और हर बार वह दबाव में बेहतर करता है।”

इस बीच, भारतीय टीम सिडनी में सफेद और लाल गेंद के साथ प्रशिक्षण कर रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले एकदिनी और टी 20 श्रृंखला में आमने-सामने होंगे और फिर दोनों पक्ष खेल के सबसे लंबे प्रारूप पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। पहला एकदिनी शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − eight =