सोनिया ने पीएम मोदी पर लगाया लोकतंत्र को खोखला करने का आरोप

26/10/2020,12:27:07 PM.

 

नई दिल्ली:  कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकर पर देश के लोकतंत्र को खोखला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान की ये सरकार अभिव्यक्ति की आजादी को खत्म कर सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने से रोकना चाहती है।

इस क्रम में सरकारी एजेंसियों का उपयोग विपक्ष को दबाने के लिए भी किया जा रहा है। कांग्रेस प्रमुख ने यह हमला एक अंग्रेजी समाचार पत्र में लेख लिखकर किया है। सोनिया गांधी ने लिखा है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर चोट की जा रही है। सरकार के प्रति असहमति जताने वालों को दुश्मन बना दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भटका के राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले को सामने कर अपना राजनीतिक लाभ साध रही है। वहीं सरकारी एजेंसियों की मदद से विपक्ष को निशाना बनाने को लेकर सोनिया गांधी ने कहा है कि सरकार इसमें पारंगत है। वह तमाम हथकंडे इस्तेमाल कर विपक्ष की आवाज दबाने में लगी है।

उन्होंने कहा कि आज पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सीबीआई, एनआईए, नार्कोटिक्स विभाग..‡ सभी इसी काम में लगी हैं। वैसे भी सबको पता है कि ये सारे विभाग प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय के इशारों पर काम करते हैं। जेएनयू के छात्र नेताओं पर राजद्रोह और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को जिस तरह राष्ट्र विरोधी करार दिया गया, यह सरकार की सोची-समझी साजिश का नतीजा था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 13 =