हावड़ा में पकड़े गए बलविंदर सिंह के आग्नेयास्त्रों के लिए वैध लाइसेंस दिखाया

12/10/2020,9:00:51 PM.

कोलकाताः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रवक्ता मनिजदार सिंह शिरसा ने सचिवालय घेराव अभियान के दौरान बलविंदर सिंह के पुलिस उत्पीड़न के विरोध में 72 घंटे के भीतर उनकी ’बन्दूक का वैध लाइसेंस पेश किया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने आरोप लगाया कि बलविंदर सिंह से बरामद बन्दूक अनधिकृत थी।

सोमवार को, मनिजदार ने प्रासंगिक कानूनी दस्तावेजों के साथ दावा किया कि पुलिस इसके बारे में झूठ बोल रही है। यह लाइसेंस दिसंबर 2021 तक मान्य है। इससे पहले शुक्रवार को मनिजदार सिंह ने एक वीडियो संदेश में ट्वीट किया कि मैं ममता प्रशासन को दोषी पुलिस के खिलाफ 295 (ए) लगाकर कड़ी सजा देने की मांग कर रहा हूं।

मालूम हो कि भाजपा के सचिवालय घेराव अभियान के दौरान सिख सुरक्षाकर्मी बलविंदर सिंह की पगड़ी खींचे जाने के मामले में राज्य सरकार के रुख की आलोचना हो रही है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को दो ट्वीट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए लिखा है कि पश्चिम बंगाल पुलिस और राज्य के गृह विभाग ने एक व्यक्ति के साथ अमानवीय व्यवहार के समर्थन में जिस तरह से प्रतिकूल रुख अख्तियार किया है और मामले को दबाने का प्रयास कर रहा है वह चिंताजनक है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + nineteen =