हिंसा मुक्त विधानसभा चुनाव के लिए काम करे बंगाल प्रशासन : राज्यपाल

27/12/2020,3:39:54 PM.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को एक बार फिर दोहराया है कि बंगाल प्रशासन को राज्य विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण और हिंसा मुक्त तरीके से संपन्न कराने के लिए काम करना होगा। उन्होंने कोलकाता के नारायण मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उक्त बातें कही हैं।
इसके साथ ही बंगाल के पुलिस, प्रशासन और सरकार से अपील की कि वे कानून और संविधान के अनुसार काम करें। उन्होंने कहा कि स्वामी नारायण मंदिर आकर मैं अभिभूत हूं। प्रथम सेवक के रूप में मैंने प्रार्थना की है कि हमारे जीवन में राग और द्वेष नहीं होना । प्रेम और सद्भाव होने चाहिए। एक-दूसरे की मदद करने की प्रवृत्ति होनी चाहिए।
भारत की जो मूल संस्कृति है, हजारों साल की विरासत है। उसको हमने बखूबी देखा है कि कोरोना काल में लोग कैसे एक-दूसरे की मदद के लिए सामने आए हैं। राज्यपाल ने कहा, साल 2021 पश्चिम बंगाल के लिए चुनौतीपूर्ण है। देश और दुनिया की बंगाल पर नजर है। प्रथम सेवक ही हैसियत से मैं अपना कर्तव्य निभाने से नहीं चूकू्ंगा। संविधान की शपथ को ध्यान में रखते हुए, संविधान की मूल भावना को सामने रखकर लक्ष्य रहेगा कि हमारे जीवन में हिंसा का कोई स्थान नहीं हो। हिंसा किसी भी व्यवस्था और समाज पर वो कलंक है, जो कभी भी नहीं होना चाहिए।
राज्यपाल ने कहा कि प्रजातंत्र के सबसे बड़े उत्सव चुनाव में हिंसा को तिलांजलि देनी है। हमें पीछे के अब तक पश्चिम बंगाल की पहचान को बदलना है। बंगाल एक सांस्कृतिक हब है। जीवन में सब कुछ अच्छा है। हमारे संत और महापुरुषों को देखें, उनकी बात देश-दुनिया में फैली हैं। उनके द्वारा दर्शाये मार्ग को हम अपनायें और बंगाल की छवि को बदलें। यह बहुत बड़ा मौका 2021 का है।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − five =