आसनसोल उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने किया नामांकन, बताया ऐतिहासिक पल

21/03/2022,8:01:19 PM.

आसनसोलः बंगाल के आसनसोल की धरती से सियासत में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा जिसकी हसरत कर रहे थे, आखिर वह उनकी उम्मीद के मुताबिक आसनसोल की सड़कों पर तब दिखाई दी जब वह नामांकन पत्र जमा करने के लिए निकले। आसनसोल लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। रविवार की रात शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल पहुंचे थे और उनका गर्मजोशी से तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया था। सोमवार की सुबह जब वह नामांकन पत्र जमा करने के उद्देश्य से आसनसोल के बीएनआर मोड़ स्थित रवींद्र भवन पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए सैकड़ों तृणमूल कार्यकर्ता पहले से ही मौजूद थे।
 रवींद्र भवन से एक खुली जीप में शत्रुघ्न सिन्हा सवार होकर नामांकन केंद्र पश्चिम बर्दवान जिलाधिकारी कार्यालय के लिए निकले। जीप पर उनके साथ राज्य के कानून मंत्री मलय घटक, तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी, पश्चिम बर्दवान जिला अध्यक्ष विधान उपाध्याय भी थे। शत्रुघ्न सिन्हा की गाड़ी तृणमूल समर्थकों से घिरी हुई धीरे-धीरे जीटी रोड पर आगे बढ़ी। उनकी गाड़ी के आगे-आगे आदिवासी नृत्य और दुर्गा पूजा में बजाये जाने वाले ढाक बजाते ढाकिये चल रहे थे।
शत्रुघ्न सिन्हा को देखने के लिए जीटी रोड और फिर सेनरेले रोड़ में दोनों तरफ काफी सारे लोग इंतजार करते हुए दिखाई दिये। तृणमूल समर्थक नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। शत्रुघ्न सिन्हा भी हाथ जोड़े हुए लोगों का अभिवादन कर रहे थे। निश्चित रूप से आसनसोल में अपने प्रति लोगों का जुनून देखकर वह काफी खुश दिखाई दे रहे थे।
आखिर तृणमूल उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा नामांकन केंद्र डीएम ऑफिस पहुंचे। यहां पहले से ही सैकड़ों तृणमूल कार्यकर्ता उनको देखने के लिए इंतजार कर रहे थे। नामांकन केंद्र में भी पुलिस की चुस्त व्यवस्था की गई थी। उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जमा करने के लिए डीएम ऑफिस के कॉन्फ्रेंस हॉल में व्यवस्था की गई है। नामांकन करने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पूनम सिन्हा, बेटे कुश सिन्हा और पुत्रबधू तरुणा सिन्हा के साथ पहुंचे थे। शत्रुघ्न सिन्हा को नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया में एक जरूरी कागजात नहीं रहने के कारण अड़चन का सामना करना पड़ा। बाद में उक्त कागजात लाकर नामांकन की प्रक्रिया पूरी की गई। आखिर उन्होंने जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद के हाथ में अपना नामांकन पत्र जमा दिया।
आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन करने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने मीडिया से कहा कि आज का पल ऐतिहासिक है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति उन्होंने शुक्रिया अदा की।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *