ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वार्षिकी पर संबोधन के लिए ममता बनर्जी को न्योता

09/07/2020,5:17:50 PM.

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वार्षिकी पर संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया है। राज्य सरकार के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

बताया गया है कि इस बार संबोधन ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय यातायात बंद होने के कारण वर्चुअल जरिए से इस संबोधन का प्रसारण भी होगा। इसके पहले 2017 में मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया गया था।ऑक्सफोर्ड यूनियन की ओर से भेजी गई चिट्ठी में लिखा गया है कि हम आपके साथ विश्वविद्यालय की 200 वर्ष पूर्ति के मौके पर आयोजित होने वाली परिचर्चा में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। खबर है कि सीएम भी इस परिचर्चा में हिस्सा लेने के लिए सहमति दे चुकी हैं।

गौर हो कि ऑक्सफोर्ड यूनियन की ओर से हर साल आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति, रोनाल्ड रीगन, रिचर्ड निक्सन, तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा, पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा में, मदर टैरेसा जैसे दिग्गज शामिल हो चुके हैं। इसके पहले ममता बनर्जी जब केंद्र में रेल मंत्री थीं तब उन्हें 2010 में कैंब्रिज विश्वविद्यालय से संबोधन के लिए आमंत्रण मिला था हालांकि तब वह उसमें शामिल नहीं हो सकी थीं

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *