पश्चिम बंगाल में ममता की सियासी जमीन खिसक गई : रविशंकर

08/10/2020,7:12:23 PM.

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि सूबे में इनकी सियासी जमीन खिसक गई है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल में भाजपा युवा मोर्चा (भाजयुमो) कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि बंगाल में आज लोकतांत्रिक विरोध दर्ज करने के खिलाफ जिस तरह से वहां की सरकार का तानाशाही रूप सामने आया है उसकी हम भर्त्सना करते हैं। बंगाल में लोकतंत्र नहीं है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो भी विरोध करता है उसको या तो केस में फंसाया जाता है या फिर शासन द्वारा तंग किया जाता है या फिर उसकी हत्या की स्थिति भी आ जाती है।

रविशंकर ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की राजनीतिक जमीन खिसक रही है। इसका प्रमाण पिछला लोकसभा का चुनाव है, जहां भाजपा ने 18 सीटें प्राप्त की। उन्होंने कहा कि बंगाल की जमीनी हकीकत ये बताती है कि अगला विधानसभा का चुनाव जब भी होगा, तो भाजपा की सरकार बंगाल में बनना तय है।

वरिष्ठ नेता ने कहा कि बंगाल के लोगों को हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि बंगाल में बदलाव के लिए भाजपा सतत तैयार रहेगी और जनता की परेशानियों पर शांतिपूर्ण तरीके से लोकतांत्रिक आवाज उठाती रहेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बदलाव भाजपा करेगी।

उल्लेखनीय है कि भाजयुमो कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले और उनकी हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। तब राज्य पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पानी की बौछार की और लाठीचार्ज किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *