रमीज को आशा कि भारतीय टीम आएगी पाकिस्तान, क्योंकि सौरव हैं बीसीसीई बॉस

18/11/2021,8:35:58 PM.

कोलकाताः भारत में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर कोई खास उत्सुकता नहीं रहती है। लेकिन पाकिस्तान के नेता से लेकर आम नागरिकों तक की यह बड़ी चाहत रहती है कि भारत पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेले। पाकिस्तान टीम को अपने यहां आमंत्रित करे और भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा भी करे।

दरअसल पिछले कई सालों से पाकिस्तानियों की यह इच्छा पूरी नहीं हुई है। लेकिन जब आईसीसी ने पाकिस्तान में 2025 में चैंपियन ट्रॉफी के आयोजन की जानकारी दी तो पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशासकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उनकी खुशी की एक बड़ी वजह तो विदेशी टीमों का पाकिस्तान खेलने के लिए आना होगा। विदेश टीमें पाकिस्तान नहीं जा रही थीं और जाकर भी बिना खेले दौरा रद्द कर देने की घटना हुई है। जैसा कि अभी हाल में न्यूजीलैंड ने सुरक्षा की दुहाई देकर बिना खेले पाकिस्तान से वापस लौट गई।

बहरहाल पाकिस्तान अब आशान्वित है कि भारतीय क्रिकेट टीम 2025 की चैंपियन ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान आयेगी। लेकिन बुधवार को पाकिस्तानियों को तब झटका लगा जब मोदी सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पाकिस्तान से हमारे रिश्ते ठीक नहीं हैं, इसलिए भारत वहां जाकर क्रिकेट खेलने को इच्छुक नहीं है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि 2025 में क्या स्थिति रहती है,  उस पर निर्भर रहेगा कि भारत पाकिस्तान में जाकर खेलेगा कि नहीं।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के इस बयान के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा को आशा है कि भारत जरूर चैंपियन ट्रॉफी में हिस्सा लेने पाकिस्तान आयेगा। उनकी आशा की बड़ी वजह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली हैं। रमीज ने कहा कि उनका सौरव के साथ बहुत बढ़िया संबंध है। वह एक क्रिकेटर हैं और क्रिकेट प्रशासक भी। इससे वह अच्छी तरह से जानते हैं कि आईसीसी के टूर्नामेंट से नाम वापस लेना सहज नहीं है। उनका यह भी कहना है कि जब पूर्व क्रिकेटर एक प्रशासक बन जाते हैं तो वे क्रिकेट को खेल भावना से ही देखते हैं और फैसले लेते हैं। रमीज ने यह भी कहा कि पिछली मुलाकात में हमने दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट संबंध बहाल करने पर भी चर्चा की थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *