विराट कोहली को अपनी कप्तानी में थोड़ा सुधार करने की जरूरत : लक्ष्मण

16/12/2020,1:32:03 PM.

 

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपनी कप्तानी में थोड़ा सुधार करने की जरूरत है।

खेल चैनल स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में लक्ष्मण ने कहा,” मुझे लगता है कि विराट कोहली अपनी कप्तानी में कुछ सुधार कर सकते हैं। जब हमने भारतीय टीम के पिछले कुछ मैचों का मूल्यांकन किया, तब मुझे लगा कि वह थोड़ा रक्षात्मक हो गए हैं, खासकर क्षेत्ररक्षण में बदलाव करते समय। जब कोई नया बल्लेबाज आता है और दो गुणवत्ता वाले स्पिनर गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो कोहली थोड़ा रक्षात्मक हो जाते हैं,जिससे बल्लेबाज आसानी से अपनी आंखे जमा लेता है और आसानी से स्ट्राइक रोटेट कर सकता है।इसलिए, यह एक ऐसी चीज है,जिसमें मुझे लगता है कि विराट कोहली इसमें सुधार कर सकते हैं।”

लक्ष्मण ने आगे कहा,”दूसरी बात यह है कि अंतिम एकादश में लगातार बदलाव किया जा रहा है। अनुभव के साथ, मैं कह सकता हूं कि कोई भी खिलाड़ी, चाहे वह अनुभवी हो या एक नवागंतुक, वह स्थिरता और सुरक्षा चाहता है, ताकि वह टीम के लिए अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर सके। विराट कोहली निश्चित रूप से इसमें सुधार कर सकते हैं। ”

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच कल से एडिलेड में शुरू हो रहा है। यह मैच डे-नाईट टेस्ट है,जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। कोहली इस मैच के बाद वापस भारत लौट जाएंगे और बाकी के मैचों में अजिंक्या रहाणे भारतीय टीम की कमान सम्भालेंगे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *