नवजोत सिद्धू की तलाश में बिहार पुलिस ने अमृतसर में डाला डेरा

21/06/2020,7:24:51 PM.

चंडीगढ़ (एजेंसी)। बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का उलंघन करने के आरोप में कांग्रेसी नेता नवजोत सिद्धू से पूछताछ करने व उन्हें सम्मन देने के लिए बिहार पुलिस की एक टीम ने अमृतसर में डेरा डाल लिया है। बिहार पुलिस शनिवार से अमृतसर में है लेकिन नवजोत का कोई पता नहींं है।

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिद्धू चुनाव प्रचार के लिए बिहार गए थे। जहां उन पर भडक़ाऊ भाषण के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुस्लिम मतदाताओं को एकजुट करने का आरोप है। भड़काऊ शब्दों का प्रयोग कर भावनाएं भड़ाने को लेकर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। बाद में चुनाव आयोग के निर्देश पर अप्रैल में बिहार के कटिहार जिले के बारसोई पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। बिहार पुलिस का कहना है कि इस बार अगर सिद्धू सम्मन रिसीव नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो सकता है। बिहार पुलिस की ओर से कहा गया है कि वह लगातार सिद्धू से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उधर रेस्पांस नहीं मिल रहा है।

उधर अमृतसर के डीसीपी जगमोहन सिंह ने बताया कि अमृतसर पुलिस को इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहींं है। पता चला है कि सिद्धू को हिरासत में लेने अथवा पूछताछ के लिए पुलिस यहां आई है। यहां आई टीम ने अमृतसर पुलिस को कोई जानकारी नहींं दी है। नवजोत सिद्धू कहांं है इस बारे में कोई जानकारी नहींं है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =