महाराष्ट्र सरकार ने कहा- सुशांत मामले की जांच सीबीआई से नहीं, सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- दूसरा कोई विकल्प नहीं

29/07/2020,8:12:11 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः महाराष्ट्र सरकार ने एक बार फिर से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई से जांच कराने से इनकार कर दिया गया है जबकि कई नेता और प्रमुख लोगों समेत चाहते हैं कि अभिनेता की मौत की जांच सीबीआई से कराई जाए। वहीं आज ही प्रमुख भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अब मामले में सीबीआई जांच के सिवा और कोई विकल्प नहीं है क्योंकि दो राज्यों की पुलिस एक मामले की जांच एकसाथ नहीं कर सकती है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में शुरू से बयान देने वाले महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आज शाम कहा कि मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी। मुंबई पुलिस इसकी जांच कर रही है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने पहले भी कई मौके पर सीबीआई जांच से मना किया था। मालूम हो कि सुशांत की अस्वाभाविक मौत की मुंबई पुलिस जांच कर रही है। इस सिलसिले में मुंबई पुलिस ने कई प्रमुख बॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ की है। लेकिन अभी तक मुंबई पुलिस ने अपनी जांच के नतीजे के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि शुरुआत में पुलिस ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है।

इधर आज ही भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से सुशांत सिंह की मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की बात कही है। उन्होंने सुशांत के पिता द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराने का उल्लेख करते हुए कहा कि  ‘अगर बिहार पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के अप्राकृतिक मौत की जांच करने को लेकर गंभीर है, तो सीबीआई जांच का कोई विकल्प नहीं है क्योंकि दो राज्यों की पुलिस एक ही अपराध की अलग-अलग जांच नहीं कर सकती है’।

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से उनके फैन सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। वे लगातार ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के लिए अभियान चला रहे हैं। अभिनेता शेखर सुमन ने भी बकायदा इसके लिए एक अभियान भी चलाया है। वहीं सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी। बिहार के प्रमुख नेताओं चिराग पासवान, तेजस्वी यादव समेत कई ने भी सीबीआई से जांच की मांग की है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 9 =