कोलकाता पुलिस के अब तक 12 पुलिस अधिकारी व कर्मी कोरोना से मृत, 2300 संक्रमित

25/09/2020,12:05:42 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः  पूरे देश के साथ ही पश्चिम बंगाल में भी कोरोना संक्रमण का बेहताशा बढ़ना जारी है। इससे लोगों की निरंतर मौतें भी हो रही हैं लेकिन फिर भी कोरोना महामारी के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने और इसकी रोकथाम के प्रयास में पुलिस की बड़ी भूमिका रही है। इस काम में कोलकाता पुलिस ने बड़ा बलिदान दिया है। अब तक उसके 12 अधिकारी व पुलिस कर्मी अपनी जान गवां चुके हैं।

कोरोना महामारी की चपेट में आकर एक दिन पहले ही कोलकाता पुलिस के एक और अधिकारी की मौत हो गई। कोरोना से जान गंवाने वाले अधिकारी कोलकाता के हरिदेवपुर थाना में एएसआई थे और उनका नाम तुषारकांति कुले बताया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि करीब दो सप्ताह पहले तुषारकांति कोरोना से संक्रमित हुए थे। सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें कोलकात के बाइपास स्थित एक गैर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था। लेकिन उनकी शारीरिक अवस्था लगातार खराब होती गई। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा था। लेकिन बुधवार की रात यह पुलिस अधिकारी जिंदगी की जंग हार गए।

इस तरह से कोलकाता पुलिस के अब तक 12 पुलिस अधिकारी और कर्मी कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं। कोलकाता पुलिस के अब तक कुल 2300 अधिकारी व कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं लेकिन इनमें से अधिकतर स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके हैं और उन्होंने ड्यूटी भी ज्वाइन किया है। हालांकि अभी भी कुछ पुलिस अधिकारी कोरोना से अस्पताल में जंग लड़ रहे हैं।

कोरोना महामारी की चपेट में आने वाले कोलकाता पुलिस के आला अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। इनमें पुलिस कमिश्नर अनूज शर्मा भी शामिल हैं जो फिलहाल स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं संयुक्त कमिश्नर ( खुफिया प्रमुख) मुरलीधर शर्मा भी कोरोना से संक्रमित हुए, हालांकि वे अभी होम आइसोलेशन में हैं।

मालूम हो कि गुरुवार की रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता में 52,456 लोग कोरोना से संक्रमित होकर बीमार हो चुके हैं जबकि 1,633 लोगों की जान जा चुकी है। राहत की बात है कि 46,173 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं (फाइल फोटो)।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − seven =