श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव

13/08/2020,5:33:42 PM.

मथुरा (हि.स.)। अयोध्या से सरयूजी नदी का जल लेकर पहुंचे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत श्रीकृष्ण जन्मभूमि में आयोजित जन्मोत्सव के बाद गुरुवार तड़के अचानक बिगड़ गई। नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने उनका एंटीजन टेस्टिंग कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने मथुरा आये थे। देर रात तक जन्मोत्सव मनाने के बाद गुरुवार तड़के अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई। सूचना मिले पर डीएम सर्वज्ञराम मिश्र, सीएमओ आगरा एवं मथुरा सहित पूरा जिला प्रशासन उनके प्रवास पर पहुंच गया। तबियत बिगड़ने की सूचना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उन्हें फोन कर उनका हालचाल जाना। नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, इसलिए उनका कोरोना एंटीजन टेस्टिंग कराया गया। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया। फ़िलहाल डॉक्टरों की टीम उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए पहुंचे हैं।

नृत्य गोपाल दास महाराज हर वर्ष की तरह जन्माष्टमी के मौके पर मंगलवार रात मथुरा सरयूजी नदी का जल लेकर पहुंचे थे। बुधवार की रात्रि श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। गुरुवार तड़के उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ हुई। आनन-फानन में डॉक्टरों को बुलाया गया। तबीयत बिगड़ने के बाद डीएम सर्वज्ञराम मिश्र समेत आगरा के सीएमओ तथा मथुरा सीएमओ संजीव यादव सहित अन्य डॉक्टर इलाज के लिए स्थित बैंक चौराहा स्थित सीताराम आश्रम पहुंचे। साथ ही कोविड-19 की टीम भी आश्रम पहुंची। महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी डीएम से फोन पर उनका हाल जाना।

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि इस समय नृत्य गोपाल दास का बुखार सामान्य है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ है और ऑक्सीजन लेवल ठीक है। ऐसी कोई गंभीर बात नहीं है। एंटीजन टेस्टिंग में वो कोरोना पॉजिटिव आए हैं। मुख्यमंत्री ने फोन करके निर्देश दिए हैं कि महाराज (​नृत्य गोपाल दास) के बेहतर इलाज के लिए उनको तुरंत मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया जाए जिसके लिये प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है (खबर साभार)।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =