बंगाल में निरंतर बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा, लोग हुए बेहद लापरवाह

18/09/2020,11:41:10 AM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः देश में रोजोना 90 हजार से अधिक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं पश्चिम बंगाल में भी रोजोना 3 हजार से अधिक ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं पश्चिम बर्दवान जिले भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ना जारी है। कोरोना आंकड़ा बढ़ने के बावजूद अब आम लोगों में इसे लेकर घोरप लापरवाही दिख रही है।

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार की रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बर्दवान में मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हजार 8 सौ 8 हो गई है। मालूम हो कि इस जिले में आसनसोल, रानीगंज, दुर्गापुर जैसे घनी आबादी वाले शहर हैं। जिले में अभी तक कोरोना से 48 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां कोरोना के 9 सौ उनसठ सक्रिय मामले हैं। ये मरीज या तो होम आइसोलेशन में हैं, या फिर अस्पताल में भर्ती हैं।

यहां आपके लिए यह जानना भी जरूरी है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2 लाख 15 हजार और 5 सौ 80 हो गए हैं जबकि इस बीमारी की वजह से राज्य में 4 हजार 1 सौ 83 लोगों की जान चली गई है। गुरुवार को ही 60 लोगों की मौत दर्ज की गई थी।

पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है लेकिन लोगों में अब कोरोना को लेकर पहले जैसे डर नहीं रह गया है। रास्तों-बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। सबसे चिंता की बात है कि बहुत से लोग बिना मास्क के ही सड़कों पर या बाजारों में जाते हैं..प्रशासन की तरफ से भी अब लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए ठोस उपाय नहीं दिख रहा है। केवल नाम मात्र का प्रचार किया जाता है। यानी अब लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है..और लोग भी यह मान रहे हैं कि जो होगा, देखा जाएगा..।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − thirteen =