मुकुल रॉय को ही पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की कमान

01/10/2020,8:51:04 PM.

कोलकाता (एजेंसी)। मुकुल रॉय पंचायत और लोकसभा चुनाव के सफल सारथी साबित होने के बाद बंगाल में अब विधानसभा चुनाव की कमान भी संभालेंगे। केंद्रीय नेतृत्व उन्हीं कंधों पर बंगाल फतह की जिम्मेदारी डाल रहा है। मुकुल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ समन्वय करेंगे।

बंगाल विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। पिछले हफ्ते, मुकुल रॉय को अखिल भारतीय उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। गुरुवार को अमित शाह और जेपी नड्डा ने दिल्ली में बंगाल के भाजपा नेताओं से मुलाकात की। उस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई। यह निर्णय लिया गया है कि मुकुल रॉय को पश्चिम बंगाल चुनावों में भाजपा का सह पर्यवेक्षक बनाया जाएगा। उन्हें चुनाव की सारी जिम्मेदारी दी जा रही है। इससे पहले, मुकुल पंचायत और लोकसभा चुनावों में भाजपा के संयोजक थे। भाजपा ने राज्य में पहली बार लोकसभा में 18 सीटें जीती हैं। वोट से ठीक पहले निशीथ प्रमाणिक, सौमित्र खान, खगेन मुर्मू, अर्जुन सिंह और अनुपम हाजरा को तृणमूल नेताओं को भाजपा में शामिल कराया था। अनुपम को छोड़कर, सभी ने लोकसभा चुनाव जीते।

हालांकि, वोट के बाद, दिलीप बनाम मुकुल की लड़ाई शुरू हुई थी। हालांकि, भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मुकुल रॉय को बनाए रखने का इच्छुक है। यह स्पष्ट हो गया है। राजनीतिक हलकों के अनुसार, मतदान हमेशा बंगाल में हिंसा की रणनीति का खेल रहा है। यहां वोटिंग नहीं होती, करानी पड़ती है। अनुभवी राजनीतिज्ञ मुकुल रॉय इसे अच्छी तरह से समझते हैं। यही कारण है कि उन्हें बंगाल को जीतने की जिम्मेदारी दी जा रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =