आखिर पीछे हटा बीसीसीआई, आईपीएल की टाइटल स्पांसर नहीं होगी वीवो

06/08/2020,4:58:26 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस बार चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो आईपीएल की टाइटल स्पांसर नहीं होगी। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है।

मालूम हो कि चीन से लद्दाख में जारी तनाव के बीच भारत में चीनी उत्पादों को बॉयकॉट किया जा रहा है। सरकार ने कई चीनी कंपनियों के साथ किए करारों को रद्द करने के साथ 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन सब के बीच पिछले दिनों बीसीसीआई ने कहा था कि इस साल यूएई में होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट का वीवो स्पांसर बना रहेगा। बीसीसीआई के इस फैसले का कड़ा विरोध शुरू हुआ था। खासकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठनों ने निंदा की थी। इसे देखते हुए एक दिन पहले ही वीवो ने स्वयं टूर्नामेंट से अलग होने की घोषणा की थी।

अब आज गुरुवार को बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि बीसीसीआई और वीवो मोबाइल इंडिया लिमिटेड ने आईपीएल 2020 के लिए अपने करार को निलंबित कर दिया है। दोनों पक्षों ने आपसी सहमती से यह फैसला लिया है। मालूम हो कि वीवो ने बीसीसीआई के साथ 2018 में आईपीएल स्पांसरशिप के लिए पांच सालों का करार किया था। इसके तहत बीसीसीआई को प्रतिवर्ष वीवी 440 करोड़ रुपये भुगतान करती। पांच सालों में कुल 2190 करोड़ भुगतान किया जाना था।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − seven =