रिया से 26 घंटे पूछताछ, सीबीआई के समक्ष आज फिर हाजिर, सुशांत की बहन मीतू भी पहुंचीं

31/08/2020,11:47:53 AM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की जांच का जिम्मा संभालने वाली देश की सर्वोपरी जांच एजेंसी सीबीआई रिया से कल रविवार तक 26 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। आज सोमवार को उसे फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। रिया अभी एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष आ चुकी है। वहीं सुशांत की बहन मीतू भी सम्मन पाने के बाद सीबीआई के सामने हाजिर हुई हैं।

मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के ना चाहने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 10 दिन पहले सीबीआई अधिकारियों की एक बड़ी टीम सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची थी। तब से लेकर सीबीआई अधिकारी तीन से लेकर पांच टीमों में बंट कर जांच कर रहे थे। वहीं दिल्ली से मुंबई पहुंचे सीबीआई अधिकारियों ने अपना पूछताछ केंद्र सांताक्रूज के कलीना में स्थित डीआरडीओ व वायुसेना गेस्ट हाउस को बनाया हुआ है। सात दिनों तक सुशांत की मौत के दिन 14 जून को उनके घर में मौजूद सिद्धार्थ पिठानी, नीरज कुमार सिंह, केशव और दीपेश सावंत से पूछताछ की गई है। सातवें दिन रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को बुलाया गया और उससे 14 घंटे पूछताछ की गई।

सीबीआई की पूछताछ के आठवें दिन रिया को सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ बुलाया और उससे 10 घंटे तक पूछताछ की। आज चौथा दिन है जब उसे लगातार पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस बुलाया गया है। रिया के साथ ही सुशांत की बहन मीतू सिंह को बुलाया गया है। रिया के आठ जून को सुशांत का घर छोड़ कर जाने के बाद मीतू ही कुछ दिन तक वहां रही थी। रिया ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि उसके जाने के बाद मीतू आयी थी और मौत के पहले क्या हुआ था, वह वहीं जानती होंगी। रिया के इस बयान के बाद ही सीबीआई ने मीतू से पूछताछ की जरूरत समझी होगी। सीबीआई अधिकारियों को मीतू से यह जानकारी मिल जाएगी कि सुशांत की मौत से पहले के दिनों में उनकी क्या स्थिति थी या वे क्या कुछ कह रहे थे, और यह भी कि वहां क्या कुछ घटा था। मालूम हो कि 14 जून को सुशांत के मृत पाए जाने के एक दो दिन पहले ही उसकी बहन मीतू अपने घर चली गई थी।

बहरहाल सीबीआई की 12 दिनों की मैराथन पूछताछ के बाद भी अभी तक कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है। सीबीआई ने आधिकारिक तौर पर अपनी सफलता के बारे में कोई बयान भी जारी नहीं किया है। इससे यह सवाल उठने लगे है कि सीबीआई की जांच की दिशा ठीक चल रही है कि नहीं। क्या वह सुशांत की मौत के कारणों पर से परदा उठा पाएगी कि नहीं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =