पूछताछ से भागने की कोशिश नाकाम, रिया को आखिर पेश होने पड़ा ईडी दफ्तर

07/08/2020,3:58:16 PM.

कोलकाताहिंदी.कॉम

कोलकाताः दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के करोड़ों रुपये की हेराफेरी में पूछताछ से बचने के लिए रिया चक्रवर्ती ने ईडी से मोहलत मांगी थी लेकिन ईडी ने इससे इनकार कर दिया। और अब रिया से मुंबई के ईडी दफ्तर में पूछताछ जारी है।

ईडी ने आज दोपहर एक बजे तक रिया चक्रवर्ती को ईडी दफ्तर में पेश होने को कहा था। ईडी ने मेल के जरिये एक दिन पहले रिया को सम्मन भेजा था। लेकिन रिया ईडी के समक्ष हाजिर नहीं होना चाहती थी। उसने ईडी से निवेदन किया था कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी नहीं होती तब तक उनसे पूछताछ नहीं की जाए। आज सुबह रिया के वकील ने कहा था वह ईडी के समक्ष पेश नहीं होगी। लेकिन ईडी ने रिया की फरियाद को नकार दिया और कहा कि उसे सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से करोड़ों रुपये निकाले  जाने के मामले में पूछताछ में हाजिर होना ही होगा।

रिया आज जब ईडी दफ्तर पहुंची तो उसके भाई शौविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती भी मौजूद थे। ईडी ने शौविक से भी करीब दो घंटे तक पूछताछ की है। इसके बाद शौविक को ईडी दफ्तर से जाने दिया गया। लेकिन मुख्य अभियुक्त रिया से ईडी अधिकारियों की पूछताछ जारी है। संभव है कि यह पूछताछ लंबी होगी।

वहीं ईडी ने आज शुक्रवार को ही श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। वह ईडी दफ्तर में पहुंच चुकी हैं और उनसे भी पूछताछ जारी है। श्रुति मोदी सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर हैं। इधर सुशांत के दोस्त  सिद्धार्त पिठानी को कल पूछताछ के लिए हाजिर होने का सम्मन जारी किया है। ईडी अधिकारियों ने इससे पहले राजपूत के हाउस मैनेजर और रिया के करीबी सैमुअल मिरंडा और सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की है। ईडी की पूछताछ में आगे कई और लोगों को सम्मन दिए जाने की संभावना है।

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने रिया को सुशांत की मौत के लिए जिम्मेवार बताने के साथ ही कहा है कि उसने सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपये का गबन किया। इतनी बड़ी राशि की हेराफेरी का मामला दर्ज होने के बाद ही ईडी ने स्वतं मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =