Prahar-1610

16/10/2020,4:14:13 PM.

बांकुड़ा पात्रसाय ब्लाक, वीर सिंह ग्राम, आठ दुकान, एक तांत, आतंक,

कल रात वनकर्मी, हुलो पार्टी , जयपुर की तरफ हाथी दल को ले जा रहा था, एक हाथ छूट गया, वन दफ्तर स्वीकार किया

 

अपने दल से बिछुड़े गुस्सैल हाथी ने बांकु़ड़ा के एक गांव में मचाया तांडव

8 दुकानों को किया क्षतिग्रस्त, तांत कारीगर तबाह

पश्चिम बंगाल के जंगलमहल क्षेत्र में आने वाले बांकुड़ा जिले में आए दिन हाथियों के तांडव की खबरें आती रहती हैं। अब गुरुवार की आधी रात को फिर से जिले के पात्रसायर ब्लॉक के वीरसिंह ग्राम में मात्र एक हाथी ने घुस कर तांडव मचाया है। रात को तो लोग डर के मारे घर से नहीं निकले लेकिन सुबह जब लोगों ने घरों के बाहर अपने कदम रखे तो उन्हें हाथी द्वारा मचाए तांडव के दृश्य यहां-वहां दिखाई दिये। अपने दल से बिछड़े हाथी ने आठ दुकानों को अपना निशाना बनाया था। इनमें कोई फल दुकान तो कोई आलू का गोदाम था। मोबाइल दुकान से लेकर राशन की दुकानों में भी उसने तोड़फोड़ की। बिगडैल हाथी ने एक-दो दुकानों के शटर भी तोड़ डाले थे तो किसी के दरवाजे को ही धक्का मार कर गिरा दिया था। कुल मिलाकर वीरसिंह के लोगों के लिए शुक्रवार की सुबह किसी डरवाने सपने की तरह रही। फल दुकान चलाने वाली एक लड़की दुकान में हाथी द्वारा की गई तोड़फोन से काफी निराश दिखी…………….बाइट (  लड़की …0.44 सेकेंड वाले वीडियो में शुरू से लेकर 020 तक)

लेकिन हाथी ने ना सिर्फ खाने-पीने की चीजों को ढूंढने के लिए दुकानों में तोड़फोड़ की है। बल्कि उसने इस गांव में होने वाले तांत के कामों को भी नुकसान पहुंचाया। बंगाल की प्रसिद्ध तांत की साड़ी बुनने वाले एक कारिगर हाथी द्वारा पहुंचाए गए नुकसान से काफी व्यथित दिखा। लॉकडाउन के बाद से अब तांत की साड़ियों की मांग हो रही थी। वह साड़ियां भी बीन रहा था लेकिन हाथी ने सारा कुछ तबाह कर दिया है………..बाइट (2.29 वीडियो में से शुरू से लेकर 1.09 तक)

बहरहाल हाथी द्वारा वीरसिंह गांव में तांडव मचाने और लोगों के व्यवसाय व रोजी-रोटी को नुकसान पहुंचाने की खबर मिलने के बाद वन अधिकारी ने गांव का दौरा किया है। वीरसिंह के फॉरेस्ट व बीट अधिकारी उत्तम महतो ने बताया कि पात्रसायर से हाथियों को वन अधिकारी हुल्ला पार्टी के साथ मिलकर भगा रहे थे, लेकिन हाथियाें के दल से बिछुड़ा हुआ हाथी ने वीरसिंह ग्राम में आकर तांडव मचाया है। पीड़ित लोगों द्वारा मुआवजे की मांग किए जाने पर अधिकारी ने कहा है कि सरकारी नियम के मुताबिक ग्रामवासियों को मुआवजे के लिए आवेदन करना होगा। उसके बाद उन्हें मुआवजा भी मिलेगा…..बाइट ( 1.42 मिनट वाले वीडियो में से 0.54 से शुरू कर 1.31 तक लेना है)

 

बर्दवान-दुर्गापुर के सांस एसएस अहलुवालिया लापता! मीसिंग डायरी

तृणमूल का आरोप- रुके पड़े हैं कई काम

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर बर्दवान-दुर्गापुर से सांसद निर्वाचित हुए सुरिंदर सिंह अहलुवालिया लापता हो गए हैं। उनका कोई अता-पता नहीं मिल रहा है। यही कहते हुए उन्हें लेकर एक मीसिंग डायरी दुर्गापुर के कोक ओवन थाने में दर्ज कराई गई है। यह मीसिंग डायरी उनके परिवार ने नहीं, बल्कि तृणमूल नेताओं ने दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि पिछले कई महीनों से हमने अपने सांसद को  दुर्गापुर में नहीं देखा है। कोविड संकट में लोगों ने इतनी परेशानियं झेलीं लेकिन वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की मदद करने के लिए नहीं आएं। तृणमूल नेताओं ने थाने के समक्ष प्रदर्शन भी किया। उनका आरोप है कि दुर्गापुर में कई ऐसी समस्याएं हैं जिनका सांसद की पहल से समाधान हो सकता है लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं मिल रहा है।………..बाइट (2.04 मिनट वाले वीडियो में से 0.21 से लेकर 0.59 तक लेना है।)

 


 

दुर्गापूजा के दौरान पुलिस प्रशासन लोगों में बांट सकता है 4 लाख मास्क

आसनसोल-दुर्गापुर के पूजा गाइड मैप का लोकार्पण

दुर्गापूजा को लेकर पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी कर चुका है। शुक्रवार को आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्ननरेट की तरफ से शारद दर्शन के नाम से एक पूजा गाइड मैप जारी किया गया। दरअसल इस मैप में आसनसोल-दुर्गापुर के सारे पूजा मंडपों तक पहुंचने के रास्तों, ट्रैफिक व्यवस्था और नो इंट्री जोन तथा अन्य जरूरी जानकारी हैं। इसमें पुलिस अधिकारियों, ट्रैफिक अधिकारियों और थानों के नंबर भी हैं। शुक्रवार को इस पूजा गाइड मैप का लोकार्पण किया गया।——-लाइव फुटेज

पुलिस कमिश्नर सुकेश कुमार जैन ने बताया कि पूजा गाइड मैप को इस तरह डिजाइन किया गया है कि लोगों को सारी जानकारी एक जगह मिल सके…………बाइट ( 3.57 के सीपी वाले वीडियो मे 2.07 से लेकर 2.42 मिनट तक)

पूजा गाइड मैप यानी शारद दर्शन के उद्घाटन के मौके पर पुलिस कमिश्नर के साथ ही डीएम पूर्णेंदु माजी, डीसी अभिषेक गुप्ता, डीसी अनामित्रा दास, डीसी सेंट्रल सायक दास, डीसी ट्रैफिक मिस पुष्पा आदि पुलिस अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विभिन्न चेंबरों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। इनमें जगदीस बागड़ी, वीके ढल, संदीप भालोटिया, सुभाष अग्रवाल, आरपी खेतान, नरेश अग्रवाल आदि प्रमुख नाम हैं। पुलिस कमिश्नर सुकेश कुमार जैन ने कहा है कि दुर्गापूजा के दौरान हम जरूरतमंदों को मास्क भी उपलब्ध कराएंगे। हमारी पूरी कोशिश कोविड संक्रमण रोकने की है…………………………बाइट ( 0.28 से लेकर 2.05 तक)

 

 

जितेंद्र तिवारी और चैताली तिवारी ने घाघरबूढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना

एक दिन पहले ही संभाला है प्रशासक पद

आसनसोल नगर निगम के निर्वाचित बोर्ड का 14 अक्टूबर अंतिम दिन था और उसी दिन चुनाव नहीं होने के कारण बोर्ड स्वतः भंग हो गया था। गुरुवार को ही मेयर जितेंद्र तिवारी को राज्य सरकार द्वारा नगर निगम का प्रशासक नियुक्त करने की सूचना जारी की गई थी। दूसरे दिन यानी 15 अक्टूबर को जितेंद्र तिवारी ने प्रशासक का पदभार संभाल लिया थ। नई जिम्मेवारी मिलने के बाद शुक्रवार को जितेंद्र तिवारी ने आसनसोल के प्रसिद्ध घाघरबूढी मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। उनके साथ उनकी पत्नी चैताली तिवारी भी थीं। वह भी पूजा में शामिल हुईं। तिवारी परिवार के मंदिर पहुंचने पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी वहां मौजूद थे।…मालूम हो कि जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी ने कोरोना से ठीक होने के बाद भी मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की थी।


मेजिया पावर प्लांट

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 3 =